pune-lockdown-strict-lockdown-in-42-villages-of-pune-district
FILE PHOTO

कोल्हापुर: ऑनलाइन टीम- कोल्हापुर जिले का कोरोना पॉजिटिविटी रेट और इस्तेमाल ऑक्सीजन बेड की संख्या इस हफ्ते भी कम नहीं हुई है। इसलिए कोल्हापुर जिला चौथे श्रेणी में है और आनेवाले सप्ताह में भी 21 जून से 27 जून तक प्रतिबंध लागू रहेगा। इस बारे में अंतिम निर्णय आज जिलाधिकारी की उपस्थिति में होनेवाले बैठक में लिया जाएगा।

जिले में कोरोना संक्रमण अभी भी वैसा ही है। विशेष रूप से ग्रामीण इलाके में कोरोना के मरीज बढ़ रहे हैं। जिले में पॉजिटिविटी का प्रमाण भी कायम है। इस पृष्ठभूमि पर जिले में प्रतिबंध अगले सप्ताह तक भी रहने की संभावना है।

इस बीच कोरोना संक्रमित मरीज की संख्या में उतार चढाव जारी है। गुरुवार को 1386 नए मरीज मिले और 1410 मरीज ठीक होकर घर गए। 39 लोगों की मौत हुई। कोल्हापुर शहर में 337 लोगों को संक्रमण हुआ। इसलिए एक्टिव मरीज की संख्या 11, 361 है।

कोल्हापुर में जरूरत पड़ी तो सख्त प्रतिबंध लगाए जाएंगे। यहाँ पर बिल्कुल भी ढील नहीं दी जाएगी, ऐसा संकेत उप मुख्यमंत्री अजित पवार ने कोल्हापुर दौरे के दौरान दी थी। कोल्हापुर जिले में कोरोना टेस्ट दोगुनी रफ्तार से बढाने का आदेश भी उन्होने प्रशासन को दिया है।

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *