सरकारी नौकरी! MPPSC कर रहा है 330 पदों पर नियुक्तियां, 34,000 से ज्‍यादा मिलेगी सैलरी

0

पोलीसेनमा ऑनलाइन – आज के समय में कौन नहीं चाहता कि उन्हें अच्छी सरकारी नौकरी मिले और वो भी अच्छे वेतन के साथ. लेकिन स्पर्धा के दौर में आसानी से सरकारी नौकरी मिलना किसी सपने के सच होने जैसा हो गया है. मगर आपको निराश होने की जरूरत नहीं है, क्योंकि मध्य प्रदेश लोक सेवा आयोग (MPPSC) ने ग्रेजुएट्स के लिए 330 पदों के लिए वैकेंसी निकाली है. इसके अंतर्गत डिप्टी कलेक्टर, डीएसपी, राजस्व विभाग, जनसंपर्क और वित्त विभाग समेत कई पदों पर भर्तियां की जाएगी.

इसलिए आप भी यह प्रतिष्ठित जॉब करने के इच्छुक हैं, तो आपके पास अप्लाई करने के लिए कल तक का समय है. क्योंकि इन पदों के लिए अप्लाई करने की अंतिम तारीख 12 दिसंबर यानी कि कल तक है. आइल आप तुरंत MPPSC की ऑफिशियिल वेबसाइट mppsc.nic.in और mppsc.com पर जाकर अप्‍लाई कर सकते हैं.

चयन प्रक्रिया

आयोग द्वारा 12 जनवरी को लिखित परीक्षा ली जाएगी. यह परीक्षा दो भागों में होगी. इसके अंतर्गत्  एक चरण में जनरल नॉलेज और दूसरे में टेस्‍ट होगा. पहले चरण में सफल होने वाले उम्‍मीदवारों को ही फिजिकल टेस्‍ट में शामिल किया जाएगा.

आयु:
आवेदक की न्यूनतम आयु 21 वर्ष और अधिकतम आयु 40 वर्ष होनी चाहिए.

फीस:
आवेदक को आवेदन शुल्क के रूप में 50 रुपये की फ़ीस देनी होगी.

ऐसे करें अप्लाई
-पहले आयोग की आधिकारिक वेबसाइट mppsc.nic.in पर जाएं >-होमपेज पर ऑनलाइन आवेदन पर क्लिक करें >  अब state services exam टैब पर क्‍लिक करें >  रजिस्‍ट्रेशन टैब पर क्‍लिक करें > रजिस्‍ट्रेशन आईडी का उपयोग करके लॉग-इन करें > -फ़ॉर्म भरें, दस्तावेज़ अपलोड करें > भुगतान करने के बाद फार्म सबमिट कर दें.

इतनी होगी सैलरी:
इस श्रेणी में सेलेक्‍ट होने उम्मीदवारों को 15,800 से  39,100 रुपये का वेतन और 5400 रुपये ग्रेड पे दिया जाएगा. वहीं तीसरे ग्रेड की कैटेगिरी में चयनित युवाओं को 9,300 to Rs 34,800 रुपये वेतन के साथ  3600 रुपये का ग्रेड पे दिया जाएगा

You might also like