Post_Banner_Top

पीटीपी नाकाबंदी ने सिखाया लापरवाह फॉर्च्यूनर चालक को सबक

ई चलन मशीन से वसूला 24 हजार रुपए का बकाया जुर्माना

0
पुणे : पोलीसनामा ऑनलाईन – ट्रैफिक नियमों का उल्लंघन करने वाले वाहनचालकों पर सीसीटीवी कैमरों से नजर रखी जा रही है। नियमों का उल्लंघन करनेवाले वाहनचालकों को उनके मोबाइल फोन पर जुर्माने की रसीद भेजी जा रही है। मगर वाहनचालक जुर्माने के मैसेज को नजरअंदाज कर रहे हैं। ऐसे वाहनचालकों के लिए पुणे ट्रैफिक पुलिस ने ‘पीटीपी’ नाकाबंदी मुहिम शुरू की है। इसके तहत एक- दो नहीं बल्कि 24 बार ट्रैफिक नियमों का उल्लंघन करनेवाले एक फॉर्च्युनर गाडी के चालक से 24 हजार 200 रुपये जुर्माना वसूला गया है।
ट्रैफिक पुलिस के लष्कर विभाग के हवलदार मार्तंड जगताप की इस कार्रवाई की खुद पुणे पुलिस आयुक्त के वेंकटेशन ने सराहना की है। जगताप ने ‘पीटीपी’ (पुणे ट्रैफिक पुलिस) नाकाबंदी के तहत 24 बार नियमों का उल्लंघन करने के बाद जुर्माना न अदा करनेवाले इस फॉर्च्यूनर चालक से पूरे 24 बार का 24 हजार 200 रुपये जुर्माना वसूलकर उसे अच्छा सबक सिखाया है। इस कार्रवाई से लापरवाह व अनुशासन हीन वाहनचालकों में संदेश मिला है कि, मोबाइल फोन पर ट्रैफिक पुलिस द्वारा भेजे जाने वाली जुर्माने की रसीद को नजरअंदाज करना महंगा साबित होगा।
पुणे ट्रैफिक पुलिस ने ‘पीटीपी’ नाकाबंदी मुहिम के तहत शहर के चौकों में नाकाबंदी कर ई चलन मशीन पर वाहनचालकों के बकाया जुर्माने की जांच की जा रही है। अगर किसी पर कोई जुर्माना बकाया होगा तो उसे तत्काल वसूल किया जा रहा है। ऐसी ही नाकाबंदी गुरुवार को लश्कर ट्रैफिक विभाग द्वारा की गई थी। इसमें ट्रैफिक हवलदार मार्तंड जगताप ने एक फॉर्च्युनर गाडी के चालक को रोककर ई चलन मशीन पर उसका इतिहास जांचा। इसमें उसने एक- दो नहीं बल्कि 24 बार ट्रैफिक नियमों का उल्लंघन करने की बात सामने आई।
इस वाहन चालक ने पुणे-मुंबई एक्‍सप्रेस-वे पर 24 बार स्पीड लिमिट का उल्लंघन किया था साथ ही जुर्माना भी नहीं चुकाया था। इसके चलते उससे एक हजार रुपए प्रति जुर्माने का हिसाब से 24 हजार 200 रुपये वसूले गए। पुणे के पुलिस आयुक्त के वेंकटेशन ने इस करवाया के लिए मार्तंड जगताप को ट्वीट के जरिए बधाई दी है। इसमें उन्होंने अप्रैल माह में प्राणघातक सड़क हादसों (फेटल एक्सीडेंट) का प्रमाण 55 फीसदी से घटने का दावा किया है। यह प्रमाण पूरे राज्य की तुलना में अच्छा है। सभी लोग ट्रैफिक नियमों का पालन के हादसों के प्रमाण को कम करने की अपील भी उन्होंने की है।

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

You might also like