पुणे : पुलिसनामा ऑनलाइन – 29 दिसंबर, अपराध में गिरफ्तार बेटे को जल्द जमानत दिलाने के लिए पुलिस अधिकारी को पैसे देने होंगे. यह कहकर २० हजार रुपए की रिश्वत मांगने वाले वकील के खिलाफ एंटी क्रप्शन ब्यूरो ने केस दर्ज किया है.

शिवम गजानन नायकोडी (उम्र 3०, नि. जुन्नर) नामक वकील पर केस दर्ज किया गया है. इस मामले में मिली जानकारी के अनुसार, शिकायतकर्ता ७० वर्ष के है. उनके बेटे पर हत्या के प्रयास मामले में जुन्नर पुलिस ने गिरफ्तार किया है. शिवम नायकोडी उनके वकील थे. उनके बेटे को जल्द जमानत दिलाने की बात उसने शिकायतकर्ता से कही. उसने कहा कि इसके लिए जांच अधिकारी को २५ हजार रुपए देने होंगे.

शिकायतकर्ता ने एंटी क्रप्शन ब्यूरो से इसकी शिकायत कर दी. इस शिकायत की ९ दिसंबर को जांच की गई तो पता चला कि वकील ने जांच अधिकारी को २० हजार रुपए देने होंगे यह कहकर गवाहों के सामने २० हजार रुपए की रिश्वत मांगी. वकील ने रिश्वत मांगी लेकिन जांच अधिकारी के इसमें शामिल होने की बात एंटी क्रप्शन ब्यूरो की जांच में सामने नहीं आई.

रिश्वत मांगने के बाद शिकायतकर्ता ने एंटी क्रप्शन ब्यूरो से इसकी शिकायत की थी. इसकी जांच भी हो गई थी. लेकिन कार्रवाई के दौरान शिकायतकर्ता का १७ दिसंबर को निधन हो गया. इसलिए पकड़ने की कार्रवाई नहीं हो पाई. लेकिन रिश्वत मांगी गई थी इसलिए केस दर्ज किया गया है.

यह कार्रवाई पुणे परिक्षेत्र के पुलिस अधीक्षक अमोल तांबे, अपर पुलिस अधीक्षक डॉ. शीतल जानवे के मार्गदर्शन में पुलिस निरीक्षक रूपेश जाधव, पुलिस कांस्टेबल माने, कोमल शेटे और चालक पुलिस हवलदार कदम की टीम ने की है.

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *