Pune Kidnapping - Murder Case

पुणे : पुलिसनामा ऑनलाइन – Pune Kidnapping – Murder Case | विमाननगर भाग के फिनिक्स मॉल से अपहृत हुई कॉलेज छात्रा की हत्या किए जाने का चौंकाने वाला खुलासा रविवार 7 अप्रैल की रात को हुआ. इंजीनियरिंग की युवती की हत्या उसके दोस्त ने साथियों की मदद से की. इसके बाद शव पुणे-नगर हाईवे पर पड़ने वाले कामरगांव की सीमा में खाली जगह में जलाने का खुलासा हुआ है. अपहरण की यह घटना  30 मार्च की रात साढ़े आठ बजे हुई थी. (Pune Kidnapping – Murder Case)

मृत युवती का नाम भाग्यश्री सूर्यकांत सुडे (उम्र-22, फिलहाल नि. साकोरेनगर, विमाननगर, मूल नि. मु.पो. हरंगुल बुद्रुक, ता.जि. लातुर) है. इस मामले में पुलिस ने शिवम माधव फुलावले (21), सागर रमेश जाधव (23), सुरेश शिवाजी इंदोरे (23) को गिरफ्तार किया है. इस मामले में भाग्यश्री के पिता सूर्यकांत ज्ञानोबा सुडे (उम्र 49, नि. हरंगुळ बुद्रुक, जि. लातूर) ने विमाननगर पुलिस स्टेशन में शिकायत दर्ज कराई थी.

बेटी के मोबाइल फोन पर मांगी फिरौती

शिकायतकर्ता सूर्यकांत की बेटी भाग्यश्री वाघोली के जी. एस. रायसोनी कॉलेज में ‘बीई कॉम्प्यूटर्स’की पढ़ाई करती थी. 30 मार्च को उसने मां को फोन कर सहेली के जन्मदिन के लिए विमाननगर के फिनिक्स मॉल जाने की बात कही थी. इसके बाद 31 मार्च उसके मोबाइल पर संपर्क किया गया तो उसका मोबाइल बंद था. 2 अप्रैल को अपहरणकर्ताओं ने युवती के मोबाइल से उसके पिता के मोबाइल नंबर पर फोन कर बेटी के अपहरण की जानकारी देते हुए 9 लाख रुपए की फिरौती मांगी. पैसे नहीं देने पर बेटी को जान से मार डालने की धमकी दी.

घटना की गंभीरता को देखते हुए बेटी के मोबाइल फोन से आए मैसेज का तकनीकी विश्लेषण किया. पता चला कि यह मैसेज मुंबई के जोगेश्वरी परिसर से किया गया है. पुलिस की एक टीम लड़‍की की तलाश के लिए जोगेश्वरी रवाना हुई. इसके बाद 4 अप्रैल को मुंबई परिसर से लड़की के मोबाइल नंबर से लड़की के पिता को मैसेज आया. इसके आधार पर पुलिस ने लड़की व आरोपियों को मुंबई में ढूंढा लेकर उनकी जानकारी नहीं मिल पाई.

जांच के दौरान पुलिस ने लड़की के बैंक एकाउंट व मोबाइल नंबर का तकनीकी विश्लेषण किया तो पता चला कि शिवम फुलवले इसमें शामिल है. शिवम को वाघोली परिसर से पकड़कर उससे सख्ती से पूछताछ की गई. पूछताछ में उसने व उसके अन्य दो साथियों सुरेश इंदुरे व सागर जाधव की मदद से फिरौती के लिए अपराध करने की जानकारी सामने आई है. पुलिस ने सुरेश व सागर को गिरफ्तार कर लिया है.

गाड़ी में हर कर दी हत्या

आरोपी शिवम फुलवले ने भाग्यश्री का अपहरण कर उसे गाड़ी में ही मार डाला. इसके बाद शव को अपने दो अन्य साथियों की मदद से पुणे-नगर हाईवे के कामरगांव (ता.जि. नगर) गांव की सीमा में खाली जगह में गड्ढा कर शव को जलाकर वही गाड़ दिया. इसके आधार पर तहसीलदार, जिला हॉस्पिटल अहमदनगर मेडिकल अधिकारी के समक्ष आरोपी ने भाग्यश्री को दफनाने की जगह दिखाया. पुलिस ने उस जगह को खोदकर शव को बाहर निकाल कर ससून हॉस्पिटल में पोस्ट मार्टम के लिए भेज दिया है.

कर्ज में दबे होने के कारण की हत्या

प्राथमिक जांच में पता चला है कि आरोपी शिवम फुलावले पर कर्ज का बोझ था. उसे लगा था कि भाग्यश्री का अपहरण पैसे मिलेंगे. इसलिए उसने साथियों के साथ सांठगांठ कर उसकी हत्या करने का खुलासा हुआ है. मामले की जांच पुलिस निरीक्षक क्राइम सर्जेराव कुंभार कर रहे है.

यह कार्रवाई पुलिस आयुक्त अमितेश कुमार, पुलिस सह आयुक्त प्रवीण पवार, अपर पुलिस आयुक्त पूर्व प्रादेशिक विभाग मनोज पाटिल, पुलिस उपायुक्त विजयकुमार मगर, सहायक पुलिस आयुक्त आरती बनसोडे के मार्गदर्शन में विमानतल पुलिस स्टेशन के वरिष्ठ पुलिस निरीक्षक आनंदराव खोबरे, पुलिस निरीक्षक क्राइम सर्जेराव कुंभार, सहायक निरीक्षक विजय चंदन, पुलिस उपनिरीक्षक चेतन भोसले , पुलिस कांस्टेबल सचिन जाधव, शैलेश नाईक, दादासाहेब बर्डे, योगेश थोपटे, अंकुश जोगदंडे, रुपेश पिसाल, गणेश इथापे, राकेश चांदेकर, शैलेश नाईक, रुपेश तोडेकर, उमेश धेंडे, रिहान पठान, ज्ञानेश्वर आवारी, किरण खुडे की टीम ने की.

Pimpri Police Raid On The Gold Thai Spa | पिंपरी : ‘द गोल्ड थाई’ स्पा सेंटर में चल रहा था देह व्यापार; पुलिस की कार्रवाई में दो युवतियां मुक्त कराई गई (Video)

कोरेगांव पार्क में स्पा सेंटर के नाम पर देह व्यापार, क्राइम ब्रांच ने 6 लड़कियों को मुक्त कराया

Pune Kondhwa Budruk Crime | पुणे : ‘यह एरिया हमारा है’ यह कहकर युवती से मारपीट कर छेड़छाड़

पुणे : बीच सड़क पर युवती को देखकर अश्लील हावभाव, भाई को जान से मारने की धमकी

पिंपरी : दोस्त की हत्या कर फरार हुआ आरोपी  मध्य प्रदेश से गिरफ्तार (Video)

शादी का झांसा देकर नाबालिग लड़की से बलात्कार

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *