Punit Balan Group

पुनित बालन ग्रुप की टीम ने अपने अंतिम सीजन की टीम को बनाए रखा और नीलामी के दौरान कुछ जगह को मजबूत करने पर ध्यान केंद्रित किया

पुणे : पुलिसनामा ऑनलाइन – Punit Balan Group (PBG) | महाराष्ट्र प्रीमियर लीग (Maharashtra Premier League 2024) के पिछले सीजन की उप विजेता कोल्हापुर टस्कर्स टीम ने अनुभवी आल राउंडर खिलाड़ी श्रीकांत मुंढे और आक्रमक बल्लेबाज-क्षेत्ररक्षक अनिकेत पोरवाल को दूसरे सीजन के लिए अपनी टीम में शामिल कर टीम की ताकत बढ़ाई है. (Punit Balan Group (PBG))

पुनित बालन ग्रुप की टीम ने पुणे में हुई नीलामी में 20 सदस्यीय टीम में 9 खिलाड़ियों को शामिल करने के लिए कुल 10.90 लाख रुपए खर्च किए और अपनी नीलामी की रणनीति सफलतापूर्वक पूरी कर गेंदबाजी में कुछ विविधताएं लाई है.

भारत के पूर्व बल्लेबाज केदार जाधव के नेतृत्व में कोल्हापुर टस्कर्स (Kolhapur Tuskers) ने पिछले सीजन में फाइनल राउंड में अपनी जगह बनाई थी, लेकिन वे उप विजेता ही बन पाए थे. इस वर्ष जीतने के लक्ष्य को आंखों के सामने रखकर नीलामी में टीम में मूल्य बढ़ाने वाले कुछ स्टार खिलाड़ियों का चयन करने का टीम मैनेजमेंट ने तय किया था.

इस वर्ष फरवरी में सम्पन्न हुए अंडर 19 वर्ल्ड कप टूर्नामेंट में दबाव में 96 रनों की पारी खेल कर भारत को फाइनल में पहुंचाने वाले सचिन धस के साथ महाराष्ट्र प्रीमियर लीग के पिछले सीजन के सर्वाधिक रन बनाने वाले अंकित बावणे को टीम में बनाए रखने में सफलता मिली है.

“कुल मिलाकर एक मजबूत टीम का चयन कर हमें खुशी हो रही है. युवा और अनुभवी खिलाड़ियों का अच्छा संगम हुआ है, लाइन-अप विलक्षण नजर आ रहा है. प्रत्येक खिलाड़ी को टीम में उनकी खुद की अदभूत कौशल और सामर्थ्य लाया है. मुझे विश्वास है कि यह टीम आगामी सीजन में हमें नई ऊंचाई पर लेकर जाएगी और कोल्हापुर टस्कर्स के प्रेमियों व समर्थकों का मनोरंजन करेगी,” यह विश्वास पुनित बालन ग्रुप के अध्यक्ष और मैनेजिंग डायरेक्टर पुनित बालन ने व्यक्त किए.

नीलामी में कोल्हापुर टस्कर्स ने 40 हजार रुपए के मूल प्राइस मनी वाले बिग हिटिंग बैट्समैन पोरवाल के लिए 4.50 लाख की सफल बोली लगाई. अनुभवी आल राउंडर मुंढे ( मूल बेस प्राइस 60,000) को 3 लाख रुपए में अपने टीम में लिया. 35 वर्षीय मुंडे इंडियन प्रीमियर लीग के दो टीम के सदस्य थे. उन्होंने 2011 में पुणे वॉरियर्स से आईपीएल में पदार्पण किया. 2019 में कोलकाता नाईट रायडर्स ने उन्हें अपनी टीम में लिया था.

अंडर 19 स्तर पर महाराष्ट्र का प्रतिनिधित्व करने वाले पोरवाल ने दो अर्धशतक बनाया ओर 180 से अधिक स्ट्राइक रेट ने बल्लेबाजी कर इस वर्ष मार्च में प्रीमियर लीग 2024 में टीम को जीत दिलाई.

टीम ने आल राउंडर यश खलाडकर को 20 हजार रुपए के मूल प्राइस मनी की तुलना में 2.7 लाख रुपए में खरीदा है. कोल्हापुर टस्कर्स द्वारा नीलामी में खरीदे गए अन्य खिलाड़ियों में हर्ष संघवी ( 20 हजार ), हर्षल मिश्रा ( 40 हजार ), योगेश डोंगरे ( 30 हजार), हृषिकेश दौंड ( 20 हजार ) और सुमित मरकली ( 20 हजार ) शामिल है.

कोल्हापुर टस्कर्स की टीम –

केदार जाधव, अंकित बावणे, सचिन धस, हर्ष संघवी, कीर्तिराज वाडेकर, अनिकेत पोरवाल, ऋषिकेश दौंड (अंडर 19 ), योगेश डोंगरे, तरनजीत सिंह, आत्मा पोरे, अक्षय दरेकर, श्रेयश चव्हाण, यश खलदकर, निहाल तुसामद, मनोज यादव, डॉ. उमर शहा, हर्षल मिश्रा (अंडर 19), सुमित मरकली, सिद्धार्थ म्हात्रे, श्रीकांत मुंढे.

Pimpri Police Raid On The Gold Thai Spa | पिंपरी : ‘द गोल्ड थाई’ स्पा सेंटर में चल रहा था देह व्यापार; पुलिस की कार्रवाई में दो युवतियां मुक्त कराई गई (Video)

कोरेगांव पार्क में स्पा सेंटर के नाम पर देह व्यापार, क्राइम ब्रांच ने 6 लड़कियों को मुक्त कराया

Pune Kondhwa Budruk Crime | पुणे : ‘यह एरिया हमारा है’ यह कहकर युवती से मारपीट कर छेड़छाड़

पुणे : बीच सड़क पर युवती को देखकर अश्लील हावभाव, भाई को जान से मारने की धमकी

पिंपरी : दोस्त की हत्या कर फरार हुआ आरोपी  मध्य प्रदेश से गिरफ्तार (Video)

शादी का झांसा देकर नाबालिग लड़की से बलात्कार

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *