Murlidhar Mohol

पुणे : पुलिसनामा ऑनलाइन – Murlidhar Mohol | पुणे लोकसभा (Pune Lok Sabha) क्षेत्र से भाजपा महायुती (Mahayuti BJP Candidate) के उम्मीदवार मुरलीधर मोहोल ने आश्वासन दिया है कि वह राष्ट्रीय स्वच्छ वायु कार्यक्रम को प्रभावी ढंग से लागू करेंगे ताकि पुणेवासियों को प्रदूषण मुक्त और स्वच्छ हवा मिल सके।

मोहोल ने वेताल हिल (Vetal Hill) पर सुबह की सैर के लिए आये नागरिकों से मुलाकात की. पूर्व नगरसेविका छाया मारने, अश्विनी जाधव, डाॅ. संदीप बुटाला, कैलास पारिख, बालासाहेब सुराणा, दीपक पवार, मिलिंद तलाठी, गणेश शिंदे, दत्ता गायकवाड़, बालासाहेब खंकल प्रमुख रूप से उपस्थित थे।

मोहोल ने कहा, “केंद्र सरकार ने शहरों में वायु प्रदूषण को नियंत्रण में लाने के लिए देश के सौ से अधिक शहरों में इस कार्यक्रम को लागू करने का निर्णय लिया है। इसमें पुणे, खड़की, पिंपरी-चिंचवड़ और देहु रोड छावनी बोर्ड को निधिवस्वीकृत किया गया है। 2026 तक वायु प्रदूषण को 25 प्रतिशत तक कम करने का लक्ष्य है, जिसके तहत पुणे को रु.135 करोड़ का निधी मिल गया है।

मोहोल ने आगे कहा, “हम महीन धूल और अति सूक्ष्म धूल की मात्रा को कम करना चाहते हैं। इसके लिए हमें पानी के फव्वारे बनाने, शवदाह गृहों में विद्युत दाहिनी, गैस दाहिनी की संख्या बढ़ाने, इलेक्ट्रिक वाहनों की संख्या बढ़ाने, यातायात की भीड़ कम करने की जरूरत है।” , सड़क की सफाई में सुधार, मेट्रो के लिए सार्वजनिक परिवहन को बढ़ावा देना, फीडर के रूप में 300 मिडी बसें खरीदने के उपाय किए जाएंगे और केंद्र से अधिक निधि प्राप्त करने के लिए प्रयास किए जाएंगे।

Ajit Pawar On Supriya Sule | सुप्रिया सुले की नकल उतारते हुए अजीत पवार ने विकास कार्यों पर की टिप्पणी, मैंने किया, मैंने किया, मैंने किया…

Sandeep Khardekar On Ravindra Dhangekar | हार के डर से रवींद्र धंगेकर आरोप लगा रहे है – भाजपा प्रवक्ता संदीप खर्डेकर

Murlidhar Mohol On Shivajinagar-Hinjewadi Metro | शिवाजीनगर हिंजवडी मेट्रो से सक्षम परिवहन विकल्प उपलब्ध होगा– मुरलीधर मोहोल

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *