Digvijay-Pagadi

पुणे : पुलिसनामा ऑनलाइन – PM Narendra Modi Pagadi | प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की आज पुणे के रेस कोर्स में भव्य सभा होगी. पुणे जिले के चार लोकसभा सीटों पर प्रचार के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पुणे आ रहे है. पुणे शहर भाजपा और जिला भाजपा की ओर से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का भव्य सत्कार किया जाएगा. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जब पुणे आएंगे उस मौके के लिए अलग तरह की पगड़ी तैयार की गई है. इस पगड़ी पर मराठी संस्कृति या महाराष्ट्र की संस्कृति का स्केच होगा. पुणे के प्रसिद्ध मुरुडकर झेंडेवाले की तरफ से यह पगड़ी तैयार की गइ्र है. इस दौरान मुरुडकर झेंडेवाले की तरफ से एक पगड़ी तैयार की गई है. इस पगड़ी को दिग्विजय योद्धा पगड़ी नाम दिया गया है. (PM Narendra Modi Pagadi)

कैसी है दिग्विजय योद्धा पगड़ी?

यह पूरी तरह कॉटन का बना हुआ है. पूरा काम हाथ से किया गया है. हवा जाने की सुविधा है. पंचधातू का इस्तेमाल कर बनाए गए शुभचिन्ह पगड़ी पर है. ऐतिहासिक कोयला चांदी का गोल्ड प्लेट्स,शिरोभागी मां तुलजाभवानी की प्रतिमा है. साथ ही दिग्विज्य को सुशोभित सात घोड़ों की राजशाही स्टैन्ड वाली मराठा युद्धों के पराक्रम का सबूत देने वाला मराठा दिग्विजय पगड़ी मोदी के सन्मान के लिए बनाया गया है.

अब तक प्रधानमंत्री के लिए मुरुडकर झेंडेवाले द्वारा 20 पगड़ी

मुरुडकर झेंडेवाले पुणे के पुराने पगड़ी या फेटा के व्यापारी है. उनके पास कई प्रकार के फेटा तैयार करके मिलता है. उनके पास फेटा या पगड़ी तैयार करने के लिए रिसर्च टीम है. इससे पूर्व 20 बार प्रधानमंत्री के लिए मुरुडकर झेंडेवाले ने पगड़ी तैयार की है. इस बार भी सबसे अलग पगड़ी तैयार की गई है.

मोदी के लिए एयर कंडिशनर पगड़ी

यह पगड़ी पूरी तरह से एयर कंडिशनर पगड़ी है. रिसर्च टीम ने पूरी स्टडी कर यह पगड़ी तैयार की है. पुणे में फिलहाल काफी गर्मी पड़ रही है. इस गर्मी में उष्णता महसूस न हो, इसके लिए इस पगड़ी में एयर कंडिशनर की सुविधा दी गई है. एयर कंडिशनर होना इस पगड़ी की विशेषता है. आज मोदी की सभा से पूर्व भाजपा के नेताओं और पदाधिकारियों द्वारा मोदी को यह प्रदान किया जाएगा.

Ajit Pawar On Supriya Sule | सुप्रिया सुले की नकल उतारते हुए अजीत पवार ने विकास कार्यों पर की टिप्पणी, मैंने किया, मैंने किया, मैंने किया…

Sandeep Khardekar On Ravindra Dhangekar | हार के डर से रवींद्र धंगेकर आरोप लगा रहे है – भाजपा प्रवक्ता संदीप खर्डेकर

Murlidhar Mohol On Shivajinagar-Hinjewadi Metro | शिवाजीनगर हिंजवडी मेट्रो से सक्षम परिवहन विकल्प उपलब्ध होगा– मुरलीधर मोहोल

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *