पुणे : पुलिसनामा ऑनलाइन – 17 दिसंबर, महिला के चेहरे पर कोई भारी वस्तु से प्रहार कर मारपीट कर खून कर फरार हुए दो आरोपियों को पुणे पुलिस की क्राइम ब्रांच की यूनिट पांच की टीम ने सबूत नहीं होने के बावजूद गिरफ्तार कर मामले का खुलासा किया है. यह घटना 9 दिसंबर को बिबवेवाडी परिसर के गंगाधाम चौक के गोयल गार्डन के पास हुई थी. गिरफ्तार आरोपियों से लूटपाट के दो मामले का खुलासा हुआ है.

इस मामले में पुलिस ने रवि सिंह राजकुमार चितोडिया (उम्र-29, फिलहाल नि. येवले वाडी, मूल नि. वृंदावननगर, नाशिक), विजय मारुती पाटिल (उम्र-32, नि. संजीवनी पुलिस कॉलोनी, भोईसर पूर्व) है.

गंगाधाम चौक परिसर में गोयल गार्डन के पास जय संतोषी मां आयुर्वेदिक कैंप बिबवेवाडी के कपड़े के तंबू में 40-45 वर्षीय एक महिला का शव मिला था. इसे लेकर बिबवेवाडी पुलिस स्टेशन में हत्या का केस दर्ज किया गया है. मामले की समांतर जांच करते हुए यूनिट पांच की टीम ने 55 किमी की दूरी तक के 240-250 सीसीटीवी कैमेरे की जांच की. टीम ने बारीकी से तकनीकी विश्लेषण कर आरोपियों को गिरफ्तार किया. आरोपियों के पास के बाइक और मोबाइल को लेकर पूछताछ की गई तो बाइक कामशेत पुलिस स्टेशन की सीमा से चोरी होने का पता चला. जबकि मोबाइल कामशेत व नाशिक से चोरी किए जाने का खुलासा हुआ.

पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार आरोपी 7 दिसंबर की रात में सोने के लिए आए. इसी दौरान कपड़े के तंबू में गंगाखेड की एक महिला सोई हुई थी. इसके बाद 8 दिसंबर की सुबह आरोपी कात्रज चौक में शराब पीने के लिए गए. वहां पर विजय पाटिल से उनकी पहचान हुई. वहां से वे येवलेवाडी आए तो पाटिल का बैलेंस बिगड़ने से वह गिर गया. इसलिए उपचार कराकर 9 दिसंबर की रात एक फिर से तंबू में सोने के लिए आए.

रात तीन बजे महिला के साथ जबरदस्ती करने लगे तो महिला ने इसका विरोध किया. इस दौरान महिला का नाखून रविसिंह को लगे गया. इसके बाद विजय पाटिल ने महिला को पकड़ लिया. और आरोपी रवि सिंह वहां पड़े हथौड़े से महिला के सिर पर हमला किया. महिला के बेशुद्ध होने के बाद आरोपी बाइक से फरार हो गए. क्राइम ब्रांच यूनिट पांच की टीम ने दो आरोपियों को गिरफ्तार हत्या और लूटपाट के तीन गंभीर मामले का खुलासा कर 80 हजार का माल जब्त किया है.

यह कार्रवाई पुलिस आयुक्त रितेश कुमार, सह पुलिस आयुक्त (अतिरिक्त कार्यभार) अपर पुलिस आयुक्त क्राइम रामनाथ पोकले, पुलिस उपायुक्त क्राइम अमोल झेंडे, सहायक पुलिस आयुक्त सतीश गोवेकर के मार्गदर्शन में पुलिस निरीक्षक महेश बोलकोटगी, सहायक पुलिस निरीक्षक कृष्णा बाबर, पुलिस उपनिरीक्षक अविनाश लोहोटे, उपनिरीक्षक चैत्राली गपाट, पुलिस कांस्टेबल आश्रुबा मोराले, राजस शेख, प्रताप गायकवाड, प्रमोद टिलेकर, विनोद शिवले, दाऊद सय्याद पृथ्वीराज पांडुले, अकबर शेख, दया शेगर, चेतन चव्हाण, शहाजी काले, शशिकांत नाले, अमित कांबले, राहुल ढमढेरे, पांडुरंग कांबले, विलास खंदारे, स्वाति गावडे, पल्लवी मोरे व संजयकुमार दलवी की टीम ने की.

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *