स्कूल-कॉलेज कब से होंगे शुरू? केंद्रीय गृह मंत्रालय ने दी नयी जानकारी

0

मुंबई : पोलिसनामा ऑनलाइन – पूरे देश में कोरोना वायरस फैल रहा है। कोरोना का संक्रमण ज्यादा न फैले इसलिए स्कूलों और कॉलेजों को छुट्टी दे दी गई है। देश भर में लॉकडाउन का ये चौथा चरण है और अगले 4 दिनों में यह समाप्त भी हो जाएगा। इस बीच अब सवाल यह है कि स्कूल कॉलेज कब शुरू होगा। कुछ दिनों से चर्चा थी कि स्कूल कॉलेज 15 जून तक शुरू हो जाएंगे। लेकिन, केंद्रीय गृह मंत्रालय ने मंगलवार को स्पष्ट किया कि स्कूल और कॉलेज शुरू करने के लिए अभी तक कोई आदेश जारी नहीं किया गया है।

केंद्रीय गृह मंत्रालय के अनुसार, स्कूल और कॉलेज शुरू करने के लिए अभी तक अनुमति नहीं दी गई है। राज्यों को ऐसा कोई निर्देश नहीं दिया गया। इसलिए, अफवाहों पर विश्वास न करने की अपील की गई है। बढ़ते कोरोना संक्रमण के कारण देश भर के स्कूल और कॉलेज मार्च से बंद हैं। कई स्कूलों को संगरोध केंद्रों में परिवर्तित कर दिया गया है। कोरोना के प्रसार को रोकने और छात्रों की सुरक्षा के लिए स्कूलों और कॉलेजों को बंद करने का निर्णय लिया गया है।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने 24 मार्च को देश में 21 दिन का लॉकडाउन की घोषणा की थी। फिर 3 मई और फिर 17 मई तक बढ़ाया गया था। बाद में इसे बढ़ाकर 31 मई तक कर दिया गया। कोरोना वायरस के प्रकोप, जो चीनी के वुहान शहर में उत्पन्न हुआ वह अब पूरी तरह भारत पहुंच चूका है। भारत में 1.25 लाख से अधिक लोगों कोरोना संक्रमित हो गए है।

You might also like