Punit Balan

आर एम धारीवाल के नए होस्टल और इंद्राणी बालन के नाम से बहुउद्देशीय हॉल बनाने की घोषणा

आंबेगाव : पुलिसनामा ऑनलाइन – Punit Balan Group | लोणी (ता. आंबेगाव जि. पुणे) में ‘इंद्राणी बालन फाउंडेशन (Indrani Balan Foundation) की तरफ से चलाये जा रहे विभिन्न विकास प्रोजेक्ट का उद्यमी और ‘पुनीत बालन ग्रुप’ व ‘इंद्राणी बालन फाउंडेशन के अध्यक्ष पुनीत बालन ने दौरा कर निरीक्षण किया. इस मौके पर उन्होंने आर.एम. धारीवाल (R.M. Dhariwal) नाम से लोणी गांव में एक होस्टल और इंद्राणी बालन के नाम से बहुउद्देशीय हॉल बनाने की घोषणा भी की. इस मौके पर उनके साथ पत्नी जान्हवी धारीवाल-बालन (Janhavi Dhariwal Balan) भी उपस्थित थी.

‘इंद्राणी बालन फाउंडेशन की ओर से लोणी में भव्य स्कूल की इमारत का निर्माण और गांव के लिए 3 करोड़ लीटर पानी स्टॉक की क्षमता वाला तालाब और उसके आसपास गार्डन बनाया जाएगा. आर. एम. डी. फाउंडेशन की ओर से गांव में दस हजार वृक्ष लगाया जाएगा. इन सारे प्रोजेक्ट का पुनीत बालन और ‘आर.एम.डी. फाउंडेशन (RMD Foundation) की कार्याध्यक्षा जान्हवी धारीवाल बालन ने निरीक्षण किया.

इस मौके पर छोटे समारोह में जिला परिषद प्राथमिक स्कूल के विद्यार्थियों ने ढोल लेजीम की धुन में अतिथियों का अनूठा स्वागत किया. इस मौके पर पुनीत बालन और जान्हवी बालन-धारीवाल को विशेष रूप से सम्मानित किया गया. इस मौके पर पुनीत बालन ने कहा कि लोणी गांव मेरे परिवार का एक हिस्सा है. लोणी के विकास के लिए पर्याप्त फंड उपलब्ध कराया जाएगा. लोणी गांव को हराभरा बनाने के लिए जितनी जरुरत होगी उतने पेड़ उपलब्ध कराने का आश्वासन इस मौके पर जान्हवी बालन-धारीवाल ने दिया.

इस मौके पर खेल प्रतियोगिता में सफल रहने वाले आठ विद्यार्थियों को पुनीत बालन के हाथों सम्मानित किया गया. पूर्व विद्यार्थी विकास प्रबोधिनी के अध्यक्ष उदयराजे वालुंज ने उपस्थित लोगों का स्वागत किया. गृह विभाग के सहसचिव कैलाश गायकवाड (Kailas Gaikwad, Joint Secretary, Home Department, Maharashtra), सरपंच डॉ. सावलाभाऊ नाईक, पूर्व सरपंच उद्धव लंके और स्कूल की छात्रा तनिष्का सोनार ने भी अपनी राय व्यक्त की. लोणी ग्राम पंचायत की ओर से पुनीत बालन और जान्हवी बालन को विशेष रूप से सम्मानित किया गया.

इस मौके पर प्रबोधिनी के सदस्य बालासाहेब गायकवाड, मयूर लोखंडे, राजेश वालुंज, सुरेश वालुंज, संतोष पडवल, पुनीत बालन ग्रुप के चेतन लोखंडे, समाजभूषण कैलाश राव गायकवाड, अशोक वालुंज, बालशिराम वालुंज, अशोक आदक पाटिल, संदीप आढाव, प्रकाश वालुंज, प्रकाश सोनवणे, कैलाश सिनलकर, सुधीर सोनार, स्कूल के प्राचार्य सुभाष वेताल और स्कूल के सभी शिक्षक उपस्थित थे. कार्यक्रम का सूत्र संचालन डॉ. अविनाश वालुंज ने किया.

गांव को गांव की तरह बनाए रखते हुए शहर की सुविधा की तरह पर्यावरण की रक्षा करते हुए गांव में ही सुविधा उपलब्ध किया गया तो गांव का स्थलांतर रोकने में निश्चित रूप से मदद मिलेगी. इसके साथ ही शहरों पर बढ़ रहा दबाव कम होगा. इस तरह से सामाजिक जिम्मेदारी के तहत गांव के लिए जो संभव हो वह करने का मेरा हमेशा प्रयास रहेगा और यह विश्वास है कि इसमें ग्रामीणों का भी सहयोग रहेगा.

पुनीत बालन (अध्यक्ष, पुनीत बालन ग्रुप)
Punit Balan (Chairman, Punit Balan Group)

Sadanand Vasant | पुणे के सुपुत्र सदानंद दाते NIA के महानिदेशक बनें

Pune Sinhagad Road Crime | नाबालिग बेटों को गाड़ी देने पर अभिभावकों के खिलाफ सिंहगढ़ रोड पुलिस ने दर्ज किया केस

Khandve Nagar Wagholi Crime | पता पूछने के बहाने लूटपाट करने वाले गिरोह को लोणीकंद पुलिस ने किया गिरफ्तार

Punit Balan Group | ‘राष्ट्रीय पैरा बैडमिंटन चैम्पियनशिप स्पर्धा में ‘पुनीत बालन ग्रुप’की आरती पाटिल को दो कांस्य पदक

विदेश से आए कुरियर में नशीला पदार्थ मिलने की झूठी कहानी, बाणेर के डॉक्टर से एक करोड़ की ठगी

Pune News | कार्बन फ्री, दुर्घटना मुक्त परिवहन व्यवस्था बनाने पर जोर; डॉ. रेजी मथाई की राय

भावगंधर्व मंगेशकर ने जगाई लतादीदी की स्वरमयी यादें ! गानसम्राज्ञी लता मंगेशकर के स्मृति में गायिका विभावरी आपटे-जोशी को ‘दीदी पुरस्कार’ प्रदान

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *