Shrimant Bhausaheb Rangari Ganpati Trust

श्रीमंत भाऊसाहेब रंगारी गणपति ट्रस्ट का प्रशंसनीय उपक्रम

पुणे : पुलिसनामा ऑनलाइन – Shrimant Bhausaheb Rangari Ganpati Trust | महाराष्ट्र दिवस’ व ‘कामगार दिवस के उपलक्ष्य में हिंदुस्तान के पहले सार्वजनिक गणपति ‘श्रीमंत भाऊसाहेब रंगारी गणपति ट्रस्ट’ की ओर से पुणे महापालिका Pune Municipal Corporation (PMC) के 30 सफाई कामगारों को सम्मानित किया गया. (Shrimant Bhausaheb Rangari Ganpati Trust)

शहर को स्वच्छ और सुंदर बनाए रखने के लिए महापालिका के कर्मचारी दिनरात काम करते है. उनके इस योगदान को ध्यान में रखते हुए श्रीमंत भाऊसाहेब रंगारी गणपति ट्रस्ट ने इस सत्कार समारोह का आयोजन किया था. इस मौके पर डॉ. अभिजीत सोनावणे (Dr. Abhijit Sonawane) और डॉ. मनीषा सोनावणे (Dr. Manisha Sonawane) को भी ट्रस्ट की ओर से सामाजिक कार्य को लेकर सन्मानित किया गया. डॉ. सोनावणे सड़क पर रहने वाले भिखारियों और अनाथ लोगों के बीमार पड़ने पर उनका मुफ्त उपचार करते है. साथ ही उन्हें छोटे व्यवसाय के लिए मदद कर उन्हें स्वावलंबी बनाने में मदद करते है.

महापालिका के सफाई कामगार विभाग के वरिष्ठ स्वास्थ्य निरीक्षक अशोक बडगर व गाडगील स्कूल के मुकादम लक्ष्मण चव्हाण ने सफाई कामगारों का सत्कार करने पर ट्रस्ट के प्रति आभार जताया है. इस मौके पर जिजामाता स्वास्थ्य कोठी कामगार मुकादम के साथ ट्रस्ट के सभी पदाधिकारी व कार्यकर्ता उपस्थित थे.

‘‘नागरिकों को स्वास्थ्य सेवा देने का बड़ा काम सफाई कर्मचारी वर्ष भर लगातार करते है. उनके इस कार्य का सन्मान करने का मौका ट्रस्ट को मिला, यह एक प्रकार से ट्रस्ट्र का सन्मान है. शहर को स्वच्छ करने वाले सफाई कामगार महत्वपूर्ण वर्ग है. ‘श्रीमंत भाऊसाहेब रंगारी गणपति ट्रस्ट’ हमेशा इन कर्मचारियों के साथ रहेगा.’’

-पुनीत बालन (उत्सव प्रमुख व ट्रस्टी, ‘श्रीमंत भाऊसाहेब रंगारी गणपति ट्रस्ट’)

Punit Balan (Festival Head and Trustee, Shrimant Bhausaheb Rangari Ganapati Trust)

Murlidhar Mohol | सारसबाग जाने का आनंद कुछ अलग …, मुरलीधर मोहोल ने बचपन की यादों को किया ताजा

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *