शारारिक संबंध कम बनाना आपको पड़ सकता है महंगा, शरीर को ये हो सकता है नुकसान 

0
नई दिल्ली : पोलीसनामा ऑनलाईन – आजकल की भागदौड़ भरे जीवन में लोगों के पास अपनों के लिए खास कर अपने जीवन साथी के लिए बिल्कुल भी वक़्त नहीं मिलता है । खास कर इस भागदौड़ में शादीशुदा जोड़े शारीरिक संबंध बनाने का वक़्त नहीं निकाल पा रहे है । अगर वक़्त मिल भी जाता है तो लगातार काम करने की वजह से शरीर इस हद तक थक चुका होता है कि जीवन साथी के इस तरह के पल गुजारना मुश्किल सा हो जाता है । लेकिन शारीरिक संबंध बनाने की ये कमी आपको कई तरह की बीमारियों में जकड सकता है । ये सच है कि सेक्स कम करने से भी शरीर पर कई तरह के दुष्परिणाम पड़ता है. अगर  आप किसी भी वजह से शारारिक संबंध नहीं बना रहे है तो सचेत हो जाये।  क्योकि इसकी कमी से पुरुषों में नपुंसकता और महिलाओं में सेक्स के प्रति दुराव पैदा हो सकता है ।
सेक्स नहीं करने से होने वाली समस्या
डॉक्टर्स भी मानते है कि जो लोग नियमित रूप से सेक्स करते है वे अन्य लोगों की तुलना में आधी स्वस्थ रहते है । इस वजह से डॉक्टर यह मानते है कि वीक में एक बार सेक्स जरूर होना चाहिए। अगर अपने भौत दिनों से शारारिक संबंध नहीं बनाया है तो आपको चिंता करने की जरुरत है । क्योकि इसकी कमी से शरीर में कई तरह की दिक्कतें पैदा कर सकती है.
दिल का दौरा पड़ने का खतरा बढ़ जाता है 
नियमित रूप से सेक्स नहीं करने से हार्ट अटैक  का खतरा बढ़ जाता है. रेगुलर शारारिक संबंध नहीं बनाने से सेक्सुअल फ्रस्ट्रेशन और तनाव पैदा होता है जो स्ट्रोक की वजह बनता है ।
लुब्रिकेंट की जरुरत पड़ेगी 
हमेशा सेक्स से दूर रहने से वजाईना की तरलता खत्म हो जाती है. इसे तरल बनाने के लिए कृत्रिम लुब्रिकेंट की जरुरत पड़ती है । लगातार शारारिक संबंध नहीं बनाने से शरीर के अंगों की तरलता बनी रहती है ।
तनाव दूर होगा 
सेक्स के दौरान दिमाग में हैप्पी हार्मोन्स रिलीज़ होती है जिससे तनाव कम होता है । इससे दूसरे कामों में भी मन लगता है । . एक रिसर्च में इस बात की पुष्टि हो चुकी है कि जो लोग नियमित सेक्स नहीं करते है उनमे तनाव और हाई ब्लड प्रेशर की समस्या अधिक रहती है ।
डिस्फंशन की बीमारी 
जैसे जैसे उम्र बढ़ती जाती है वैसे-वैसे पुरुषों में इरेक्टाइल डिस्फंक्शन भी बढ़ने लगती है । ऐसे में 25 की उम्र के बाद भी सेक्स की इच्छा नहीं होती तो आपको चिंता करने की जरुरत है । सेक्स से दूरी डिस्फंक्शन के कारण भी होती है ।
You might also like