7th Pay Commission : केंद्रीय कर्मचारियों को मिल सकती है बड़ी सौगात ! मोदी सरकार महंगाई भत्ते और वेतन में कर सकती है बढ़ोतरी 

0

नई दिल्ली, पोलिसनामा ऑनलाइन – मोदी सरकार न्यूनतम वेतन में बढ़ोतरी और महंगाई भत्ते में बढ़ोतरी के फैसले को मंजूरी दे सकती है. अगर ऐसा हुआ तो कर्मचारियों की सैलरी में अच्छी-खासी वृद्धि हो जाएगी। बताया जा रहा है कि कर्मचारियों की सैलरी में 700 से 10000 रुपए तक वृद्धि संभव है.

 

वही दूसरी तरफ न्यूनतम वेतन को बढाकर 18 हज़ार से 26 हज़ार कर दिया जाता है तो कर्मचारियों की सैलरी काफी ज्यादा हो जाएगी।  देखना होगा कि केंद्र सरकार कर्मचारियों की इस मांग को पूरा करती है या नहीं।  अगर बजट में इस पर फैसला नहीं लिया जाता है तो मार्च में इस पर फैसला लिया जा सकता हैं.

माना जा रहा है कि सरकार महंगाई भत्ते में 4% की बढ़ोतरी कर सकती है. कर्मचारियों का महंगाई भत्ता साल में दो बार जनवरी और जुलाई में बढ़ाया जाता है.अगर महंगाई भत्ते में 4% की वृद्धि होती है तो यह बढ़कर 21% हो जाएगी। मीडिया रिपोर्ट्स की माने तो लेवल-1 कर्मचारियों के लिए डीए में 4% की बढ़ोतरी का मतलब कर्मचारियों के वेतन में 720 रुपए से 10 हज़ार रुपए तक की वृद्धि होगी। रेलवे कर्मचारियों के वेतन में 5 हज़ार से 21 हज़ार रुपए तक की बढ़ोतरी होगी।

You might also like