बड़ी खबर : यमन में मिसाइल और ड्रोन से हमला, 100 से अधिक जवानों की मौत, 150 से ज्यादा लोग घायल

0

नई दिल्ली : पोलिसनामा ऑनलाइन – यमन से एक बड़ी खबर सामने आ आई है। यमन के मारिब में सैन्य शिविर में एक मस्जिद पर मिसाइल और ड्रोन हमला किया गया। इस हमले में 100 से अधिक सैनिकों की मौत हो गई जबकि 150 से ज्यादा लोग घायल हो गए। घायल सैनिकों को तुरंत मारिब शहर के एक अस्पताल ले जाया गया। अस्पताल के एक चिकित्सकीय सूत्र ने बताया कि हमले में 100 से अधिक सैनिक मारे गए हैं और 148 अन्य घायल हुए हैं। जानकारी के मुताबिक, इन हमलों के लिए हूती विद्रोहियों को जिम्मेदार ठहराया जा रहा है।
image.png
ईरान समर्थित हूती विद्रोहियों और सऊदी अरब के नेतृत्व वाले सैन्य गठबंधन समर्थित यमन सरकार के बीच जारी युद्ध में कुछ महीनों की अपेक्षाकृत शांति के बाद शनिवार को यह हमला हुआ। सैन्य सूत्रों ने बताया कि हूती विद्रोहियों ने सना के पूर्व में करीब 170 किलोमीटर दूर मारिब में शाम को नमाज के दौरान एक सैन्य शिविर में मस्जिद पर हमला किया। बता दें कि इस हमले से एक दिन पहले गठबंधन समर्थित सरकारी बलों ने सना के उत्तर में स्थित नाहम क्षेत्र में हूती विद्रोहियों के खिलाफ एक बड़ा अभियान चलाया था।

यमन ने राष्ट्रपति अबेदरब्बो मंसूर हादी ने इस हमले की कड़ा निंदा की। उन्होंने इसे कायराना हरकत बताया। उन्होंने आगे कहा कि हूती मिलिशिया का यह शर्मनाक कदम इस बात की निस्संदेह पुष्टि करता है कि वह शांति के इच्छुक नहीं है, क्योंकि उसे मौत और विनाश के अलावा कुछ नहीं आता और वह क्षेत्र में ईरान का घटिया हथियार है।

You might also like