WORLD CUP  में शमी-जडेजा को लेकर रोहित-विराट में हुआ मतभेद 

0
नई दिल्ली : पुलिसनामा ऑनलाईन – आईसीसी क्रिकेट वर्ल्ड कप के सेमी फाइनल मुकाबले में हार के बाद भारतीय क्रिकेट टीम वेस्ट इंडीज दौरे पर जाएगी। लेकिन भारतीय क्रिकेट टीम में फूट पड़ने की चर्चा हो रही  है ।   इस संबंध में गल्फ न्यूज़ ने खबर प्रकाशित की है ।   इस खबर के मुताबिक कप्तान विराट कोहली और उप कप्तान रोहित शर्मा के बीच मनमुटाव चल रहा है।
वर्ल्ड कप के बाद से ही भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली और रोहित शर्मा के दो गुट बनने की खबर है । आरोप है कि  कप्तान विराट कोहली और कोच रवि शास्त्री बिना चर्चा किये निर्णय लेते है। इसकी वजह से टीम का नुकसान हो रहा है ।    इस लिए टीम की कप्तानी विराट कोहली को सौंपने की चर्चा हो रही है ।   लेकिन चयन समिति ने विराट कोहली को ही कप्तान बनाये रखा है ।
रोहित शर्मा ने विराट कोहली को हार का जिम्मेदार माना 
गल्फ न्यूज़ में छपी खबर के अनुसार सेमी फाइनल में भारत की हार के लिए रोहित शर्मा ने विराट कोहली को जिम्मेदार माना है. विराट कोहली के नेतृत्व नमे भारतीय टीम ने बड़ा टूर्नामेंट नहीं जीता है ।   इसलिए उन्हें कप्तानी से हटाने की मांग रोहित शर्मा ने की थी ।
विनोद राय का विराट कोहली को समर्थन है 
सूत्रों के अनवर क्रिकेट प्रशासक समिति के प्रमुख विनोद राय का विराट कोहली को समर्थन है ।   इस वजह से दक्षिण अफ्रीका और इंग्लैंड से मैच हारने के बावजूद विराट पर कार्रवाई नहीं की गई ।
गल्फ न्यूज़ ने एक और खुलासा किया है ।  रोहित और विराट के बीच मतभेद होने की वजह से सेमी फाइनल शमी को बाहर रखने का निर्णय लिया गया ।   शमी ने चार मैच में 14 विकेट लेने के बावजूद उन्हें टीम से बाहर रखा गया।
शमी के साथ ही रवींद्र जडेजा को भी शुरुआत में मौके नहीं दिए गए, इस पर रोहित ने सवाल खड़े किये थे । सेमी फाइनल में रविंद्र जडेजा की शानदार बल्लेबाजी की वजह से टीम को शर्मनाक हार नहीं मिली।  जडेजा जब मैदान पर है तब रोहित को उन्हें प्रोत्साहित करते देखा गया।
You might also like