ब्रेकिंग : मशहूर शायर राहत इंदौरी का कोरोना से निधन

0

मुंबई : ऑनलाइन टीम – मशहूर शायर डॉ. राहत इंदौरी का कोरोना वायरस संक्रमण से निधन हो गया है। उनका कोरोना टेस्ट पॉजिटिव आया था। इसके बाद वे इलाज के लिए अरविंदो अस्पताल में भर्ती हुए थे। राहत इंदौरी ने खुद ट्वीट कर यह जानकारी दी थी। कोरोना संक्रमण के कारण वे अस्पताल में सुबह भर्ती हुए थे और इसकी जानकारी उन्होंने खुद अपने फेसबुक अकाउंट पर भी दी थी। शाम को अचानक उन्हें तीन दिल के दौरे आए और उन्होंने अस्पताल में ही अंतिम सांस ली।

सांस लेने में थी तकलीफ –
डाक्टरों के अनुसार, दोनों फेफड़ों में कोरोना का संक्रमण, किडनी में सूजन थी और सांस लेने में तकलीफ होने के कारण वे अस्पताल में भर्ती हुए थे। सुबह बेटे सतलज ने भी बताया था कि राहत इंदौरी (70) को इंदौर के ऑरबिंदो अस्पताल में भर्ती कराया गया है। वहीं अस्पताल के छाती रोग विभाग के प्रमुख डॉ. रवि डोसी ने बताया कि इंदौरी के दोनों फेफड़ों में निमोनिया है। सांस लेने में तकलीफ के चलते उन्हें ICU में रखा गया है और कृत्रिम ऑक्सीजन दी जा रही है।

साढ़े चार महीने से घर में थे –
इंदौरी के बेटे और युवा शायर सतलज राहत ने बताया कि Covid-19 के प्रकोप के कारण मेरे पिता पिछले साढ़े चार महीने से घर में ही थे। वह केवल अपनी नियमित स्वास्थ्य जांच के लिये घर से बाहर निकल रहे थे। उन्होंने बताया कि इंदौरी को पिछले पांच दिन से बेचैनी महसूस हो रही थी और डॉक्टरों की सलाह पर जब उनके फेफड़ों का एक्स-रे कराया गया, तो इनमें निमोनिया की पुष्टि हुई।

बाद में जांच में वह कोरोना वायरस से संक्रमित पाये गये। सतलज ने बताया कि उनके पिता हृदय रोग और मधुमेह सरीखी पुरानी बीमारियों से पहले ही जूझ रहे हैं। बता दें कि राहत इंदौरी मशहूर शायर हैं, उन्होंने बॉलीवुड के लिए भी कई गाने लिखे हैं।

You might also like