Pimpri To Nigdi Metro

पिंपरी : पुलिसनामा ऑनलाइन – Pimpri To Nigdi Metro | प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के हाथों पिंपरी से निगड़ी तक मेट्रो रुट के कार्य का भूमि पूजन किया गया. कोलकाता से प्रधानमंत्री मोदी (PM Narendra Modi) ने ऑनलाइन यह भूमि पूजन किया. पीसीएमसी मेट्रो स्टेशन पर यह भूमि पूजन कार्यक्रम बुधवार को हुआ.

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के हाथों बुधवार को पिंपरी से निगड़ी तक मेट्रो मार्ग का भूमिपूजन हुआ. एस्पलानेड मेट्रो स्टेशन कोलकाता से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के हाथों प्रोजेक्ट का ऑनलाइन उद्घाटन किया गया. इस मौके पर राज्यपाल रमेश बैस, मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे, उपमुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस (Devendra Fadnavis), उपमुख्यमंत्री अजीत पवार (Ajit Pawar) भी वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए उपस्थित थे.

पुणे मेट्रो का स्वारगेट से पिंपरी लाइन से दापोडी के हैरिस ब्रिज से मेट्रो रुट पिंपरी चिंचवड शहर की सीमा में आती है. मेट्रो पिंपरी तक तो आई लेकिन निगड़ी तक शुरू होना आवश्यक होने की मांग नागरिकों ने की थी. इसके अनुसार महामेट्रो द्वारा इस विस्तारित रुट का विस्तृत प्रोजेक्ट रिपोर्ट तैयार किया गया. इसे राज्य सरकार से मंजूरी मिल गई है और यह रिपोर्ट केंद्र के पास गई है. पिंपरी से निगड़ी तक के विस्तारीकरण को केंद्रीय गृह निर्माण व नागरी कामकाज मंत्रालय ने 23 अक्टूबर 2023 को मान्यता दी.

काम पूरा होने में लगेगा तीन वर्ष

पिंपरी स्टेशन के पास एम्पायर इस्टेट पुल तक मेट्रो का काम पूरा हो गया है. फिलहाल यहां पर मेट्रो यार्ड है. यहां से आगे के विस्तारीकरण की योजना है. पिंपरी से निगड़ी तक के 4.4 किलोमीटर में चिंचवड स्टेशन (महावीर चौक व अहिंसा चौक के बीच), आकुर्डी खंडोबा माल चौक, निगड़ी (तिलक चौक व भक्ति शक्ति चौक के बीच) इस तरह से तीन स्टेशन है. इस काम पर 910 करोड़ 18 लाख का खर्च होगा. बुधवार को उद्घाटन होने के बाद काम की प्रत्यक्ष रुप से शुरुआत हो जाएगी. ऐसा कहा जा रहा है कि यह काम 39 महीने में पूरा होगा.

Indrani Balan Foundation | भारतीय सेना, इंद्राणी बालन फाउंडेशन के कारण बारामुल्ला निवासी डगर परिवार के छात्र को मिला जीवनदान (Video)

Pune Drugs Case | ड्रग्स मामले के मास्टरमाइंड संदीप धुनिया की प्रेमिका सोनम पंडित भी ड्रग्स रैकेट में शामिल?

Pune Swargate Crime | न्यूड फोटो और वीडियो वायरल करने की धमकी देकर युवती से दुष्कर्म, मुकुंदनगर की घटना

Pune Police ACP-Inspector Transfers | पुणे पुलिस आयुक्तालय के 26 अधिकारियों का इंटरनल तबादला, नियुक्तियां ! 3 ACP सहित 11 पुलिस निरीक्षक शामिल

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *