भारत-चीन के तनाव के बीच चीन की ग्रेट वाल मोटर्स कंपनी ने महाराष्ट्र में किया एक अरब डॉलर का निवेश

0

मुंबई : पोलिसनामा ऑनलाइन – एक तरफ चीन के साथ भारत का सीमा विवाद चल रहा है वही दूसरी तरह चीनी ऑटो मेकर कंपनी ग्रेट वाल मोटर्स ने महाराष्ट्र में अपने संयंत्र पर एक अरब डॉलर का निवेश करने वाली है। कंपनी ने इसके सहमति पत्र पर हस्ताक्षर किया है। कंपनी ने बताया कि वह चरणबद्ध तरीके से भारत में एक अरब डॉलर करीब 7600 करोड़ रुपए का निवेश करेगी। इसके साथ ही 3800 लोगों को रोजगार भी देगी।

महाराष्ट्र में यह निवेश तलेगांव में जनरल मोटर्स की फैक्ट्री में किया जाएगा। जीयूएम की भारतीय सहायक कंपनी सन यांग के साथ जेम्स यांग के अध्यक्ष और पारकर शी के प्रबंध निदेशक, भारत में चीनी राजदूत और महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे और राज्य के उद्योग मंत्री सुभास देसाई के साथ ज्ञापन पर हस्ताक्षर किया।

प्रबंध निदेशक पारकर शी ने कहा कि यह एक उच्च प्रोधौगिकी से सुसज्जित स्वचालित संयंत्र होगा। इससे 3800 लोगों को रोजगार मिलेगा।लोगों यह उत्पादन की कई प्रक्रियाओं में एकीकृत उन्नत रोबोटिक्स तकनीक के साथ तलेगांव में एक उच्च स्वचालित संयंत्र होगा। कुल मिलकर हम भारत में चरणबद्ध तरीके से 1 बिलियन डॉलर के निवेश के लिए प्रतिबद्ध है जो वर्ल्ड लेबल के बुद्धिमान और प्रीमियम उत्पादों के विनिर्माण के लिए निर्देशित है। यह चरणबद्ध तरीके से 3800 लोगों को रोजगार देगा। यह पुणे शहर से लगभग 45 किलोमीटर और मुंबई पोर्ट से लगभग 100 किलोमीटर दूर है।

You might also like