Para-Badminton Player Aarti Patil

पुणे : पुलिसनामा ऑनलाइन – Punit Balan Group | ‘पुनीत बालन ग्रुप’ की पैरा-बैडमिंटन खिलाड़ी आरती पाटिल (Para-Badminton Player Aarti Patil) का टाटा नगर (झारखंड) में हुए ६वें ‘राष्ट्रीय पैरा बैडमिंटन चैम्पियनशिप २०२3-२४ स्पर्धा’ (National Para Badminton Championship) के सिंगल और महिला डबल में दो कांस्य पदक जीता है.

कर्नाटक की पैरा-बैडमिंटन खिलाड़ी आरती पाटिल का हाल ही में ‘पुनीत बालन ग्रुप’ से करार हुआ है. इसके आधार पर अंतर्राष्ट्रीय पैरा-बैडमिंटन खिलाड़ी आरती पाटिल के खेल के करियर के लिए ‘पुनीत बालन ग्रुप’ की तरफ से सभी तरह की मदद की जा रही है. पाटिल एक भारतीय पैरा-बैडमिंटन खिलाड़ी है. वह फिलहाल महिला एकल SU5 के पैरा-बैडमिंटन में विश्व में१०वें नंबर की खिलाड़ी है.

कर्नाटक के नंदगड गांव में जन्मी आरती ने २००८ में धावक के रुप में खेल की शुरुआत की थी. तभी २००९ में उसने रैकेट उठाने का निर्णय लिया और तब से बैडमिंटन खिलाड़ी के तौर पर सही अर्थों में उसके प्रदर्शन की शुरुआत हुई. उसने अब तक राष्ट्रीय और अंतराष्ट्रीय स्तर पर कई पदक जीते है. हाल ही में झारखंड के टाटा नगर में हुए ६वें ‘राष्ट्रीय पैरा बैडमिंटन चैम्पियनशिप २०२3-२४’ स्पर्धा में उसने सिंगल और महिला डबल में दो कांस्य पदक जीतकर और एक शानदार प्रदर्शन किया है. इस शानदार सफलता पर खेल क्षेत्र में उसकी हर तरफ प्रशंसा हो रही है.

‘‘आरती पाटिल एक प्रतिभाशाली और होनहार खिलाड़ी है. ६वें ‘राष्ट्रीय पैरा बैडमिंटन चैम्पियनशिप स्पर्धा’ में उसने यह दिखाया है. इस शानदार जीत पर उनका दिल से अभिनंदन! वह अपनी पूरी क्षमता लगाकर खेलती है. भविष्य में भी इसी तरह सफलता के अलग अलग शिखर को पार करेगी. यह विश्वास है और हम उसके साथ सदैव खड़े रहेंगे!

  • पुनीत बालन (अध्यक्ष, पुनीत बालन ग्रुप)
  • Punit Balan (Chairman, Punit Balan Group)

विदेश से आए कुरियर में नशीला पदार्थ मिलने की झूठी कहानी, बाणेर के डॉक्टर से एक करोड़ की ठगी

Pune News | कार्बन फ्री, दुर्घटना मुक्त परिवहन व्यवस्था बनाने पर जोर; डॉ. रेजी मथाई की राय

भावगंधर्व मंगेशकर ने जगाई लतादीदी की स्वरमयी यादें ! गानसम्राज्ञी लता मंगेशकर के स्मृति में गायिका विभावरी आपटे-जोशी को ‘दीदी पुरस्कार’ प्रदान

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *