Khadki Railway Station

पुणे : पुलिसनामा ऑनलाइन – Pune Khadki Station | खड़की स्वतंत्र टर्मिनल (Khadki Terminal) विकसित करने के प्रस्ताव को रेल बोर्ड द्वारा मंजूरी दी गई है। इसके लिए 37 करोड़ रूपयों का निधि भी मंजूर किया गया है। खड़की रेल स्थानक (Khadki Railway Station) पर नए से एक प्लेटफॉर्म विकसित किया जाएगा। जिस कारण मुंबई (Mumbai) की दिशा में दौड़नेवाली कुछ गाडियां खड़की स्थानक से छोड़ना संभव हो सकेगा।

बता दें कि, पुणे रेल स्थानक (Pune Railway Station) पर क्षमता से अधिक रेल गाड़ियों का आना-जाना होता है। जिस कारण यात्रियों की सब से अधिक भीड़ यहां होती है। इसके मद्देनजर हड़पसर में टर्मिनल विकसित किया जा रहा है। अब हड़पसर की तरह खड़की टर्मिनल के विकास को भी गति मिलेगी। रेल बोर्ड द्वारा खड़की टर्मिनल विकसित करने के प्रस्ताव को मंजूरी दे दी गई है।

ऐसे होगा टर्मिनल

खड़की स्थानक पर एक नया प्लेटफॉर्म, दो स्टेबलिंग लाइन विकसित की जाएंगी। उसके लिए रेल बोर्ड द्वारा 37 करोड़ रूपये मंजूर किए गए है। इसके अंतर्गत यात्रियों की सुविधाओं को देख विभिन्न कार्य किए जाएंगे। कुछ लोकल ट्रेनें भी यहां से छोड़ी जा सकेंगी। इसका फायदा पिंपरी-चिंचवड़ परिसर के नागरिकों को भी होगा।

दूसरे स्थानक से किया जाएगा लोडिंग

खडकी रेल स्थानक से फिलहाल माल की यातायात करनेवाली ट्रेनों में कार लोडिंग का काम किया जा रहा है। उसके लिए यहां सुविधा उपलब्ध है। केवल यात्रिकों की सुविधा देख टर्मिनल विकसित करते समय कार तथा अन्य सामान लोडिंग का काम दूसरे स्थानक से किया जाएगा।

Pune Swargate Crime | हादसे की वजह बताकर युवक को लूटा, लक्ष्मीनारायण चौक की घटना

Pune Pimpri Chinchwad Crime | पिंपरी : भाऊसाहेब बेदरे को आत्महत्या के लिए उकसाने के मामले में वाकड पुलिस ने एक को गिरफ्तार किया

Pune Warje Malwadi Police | पुणे: वारजे मालवाडी पुलिस ने मकोका के दो फरार आरोपियों को किया गिरफ्तार

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *