सट्टा बाजार के अनुमान के अनुसार कौन होगा महाराष्ट्र का मुख्यमंत्री ? ये नेता सबसे आगे 

0

मुंबई : पोलिसनामा ऑनलाइन – महाराष्ट्र में सरकार गठन को लेकर कई तरह के तर्क वितर्क का दौर जारी है. लेकिन अभी भी कौन होगा मुख्यमंत्री इसे लेकर भ्रम की स्थिति बनी हुई है. ऐसे में सट्टा बाजार में  भी महाराष्ट्र की राजनीतिक  परिस्थिति को लेकर जोरदार हलचल चल रहे है. महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री कौन होगा से लेकर सत्ता किसकी होगी इस पर सट्टा बाजार में सैकड़ों करोड़ रुपए लगे है.

जिस बात की अधिक संभावना है उस पर सट्टा बाजार में सबसे कम पैसे लगे है. सट्टा बाजार के अनुसार राज्य में महाशिव आघाडी की सरकार बनने की संभावना अधिक है. महाशिव आघाडी के लिए सट्टा बाजार में 35 पैसे के दर निश्चित किया गया है. जबकि भाजपा की सत्ता आने की संभावना पर करीब 6 रुपए का दर लगा हुआ है.
मुख्यमंत्री पद के लिए सट्टा बाजार की पसंद 
सट्टा बाजार ने मुख़्यमंरत्रि पद के लिए सबसे अधिक शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे को पसंद किया है. उद्धव ठाकरे के नाम पर 65 पैसे, एकनाथ शिंदे के नाम पर 2 रुपए, आदित्य ठाकरे के नाम पर 6 रुपए और अशोक चव्हाण के नाम पर भी 6 रुपए का दर लगा है.
चुनाव परिणाम के बाद ये था सट्टा बाजार का रुख 
चुनाव परिणाम आने के बाद सट्टा बाजार ने भाजपा के देवेंद्र फडणवीस को सबसे अधिक पसंद किया था. तब मुख्यमंत्री पद के लिए देवेंद्र फडणवीस पर 30 पैसे जबकि अशोक चव्हाण पर 2 रुपए का दर लगाया गया था. लेकिन शिवसेना के अलग रुख से यह गलत साबित हो गया.
You might also like