Sports Bike

पुणे : पुलिसनामा ऑनलाइन – Pune Sinhagad Road Crime | नाबालिग बच्चों को बाइक चलाने देने के मामले में सिंहगढ़ रोड पुलिस ने अभिभावकों पर केस दर्ज किया है. होली पर सोमवार 25 मार्च को तुकाई नगर सर्कल, सिंहगढ़ कॉलेज रोड में नाकाबंदी की गई थी. इसी दौरान यह कार्रवाई की गई.

पुलिस आयुक्त संभाजी कदम (DCP Sambhaji Kadam) के आदेश पर सिंहगढ़ रोड पुलिस स्टेशन के पुलिस अधिकारी व कांस्टेबल ने सिंहगढ़ रोड कॉलेज रोड पर नाकाबंदी की थी. इस दौरान दो लड़के बाइक चलाते नजर आए. उन्हें रोककर पूछताछ की गई तो दोनों के पास वाहन चलाने की परमिट नहीं थी व दोनों ही नाबालिग थे. दोनेां लड़कों को बाइक चलाने देने वाले अभिभावक/गाड़ी के मालिक के खिलाफ मोटर वाहन कानून के तहत केस दर्ज किया गया है. इस मामले में पुलिस कांस्टेबल श्रवण शेवाले ने शिकायत दर्ज कराई है.

इस कार्रवाई में वाहन जब्त कर लिया गया. साथ ही मोटर वाहन कानून के प्रावधानों के अनुसार नाबालिग लड़कों की उम्र 25 वर्ष होने तक वाहन चलाने की परमिट मंजूर नहीं करने के लिए प्रादेशिक परिवहन अधिकारी, पुणे (आरटीओ) को पत्र भेजा गया है. इसके अलावा जब्त किए गए वाहनों की परमिट एक वर्ष के लिए रद्द करने के लिए भी आरटीओ को पत्र भेजा गया है. यह जानकारी पुलिस उपायुक्त जोन-3 संभाजी कदम ने दी है.

अभिभावक अपने नाबालिग बच्चों को और वाहन चलाने की परमिट न हो तो वाहन चलाने के लिए न दे. अन्यथा कानूनी कार्रवाई कर वाहन जब्त कर आगे की कार्रवाई की जाएगी. यह अपील पुणे पुलिस ने की है.

यह कार्रवाई पुलिस आयुक्त अमितेश कुमार (Pune CP Amitesh Kumar), सह पुलिस आयुक्त प्रवीण पवार (IPS Pravin Pawar), अपर पुलिस आयुक्त पश्चिम प्रादेशिक विभाग प्रवीण कुमार पाटिल (IPS Pravinkumar Patil), पुलिस उपायुक्त संभाजी कदम, सहायक पुलिस आयुक्त भीमराव टेले (ACP Bhimrao Tele), वरिष्ठ पुलिस निरीक्षक विजय कुंभार (Sr PI Vijay Kumbhar) के मार्गदर्शन में पुलिस उपनिरीक्षक सुरेश जायभाय (PSI Suresh Jaybhaye), पुलिस कांस्टेबल श्रवण शेवाले, दीपक गबदुले, होमगार्ड सोनवणे की टीम ने की है.

Khandve Nagar Wagholi Crime | पता पूछने के बहाने लूटपाट करने वाले गिरोह को लोणीकंद पुलिस ने किया गिरफ्तार

Punit Balan Group | ‘राष्ट्रीय पैरा बैडमिंटन चैम्पियनशिप स्पर्धा में ‘पुनीत बालन ग्रुप’की आरती पाटिल को दो कांस्य पदक

विदेश से आए कुरियर में नशीला पदार्थ मिलने की झूठी कहानी, बाणेर के डॉक्टर से एक करोड़ की ठगी

Pune News | कार्बन फ्री, दुर्घटना मुक्त परिवहन व्यवस्था बनाने पर जोर; डॉ. रेजी मथाई की राय

भावगंधर्व मंगेशकर ने जगाई लतादीदी की स्वरमयी यादें ! गानसम्राज्ञी लता मंगेशकर के स्मृति में गायिका विभावरी आपटे-जोशी को ‘दीदी पुरस्कार’ प्रदान

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *